Rating:
0
जावेदा ईश्क़

जावेदा ईश्क़

कुछ अनकहीं बातें

by निशब्द - दि वर्ड अनस्पोकन (write a review)
Type: Print Book
Genre: Poetry
Language: Hindi
Price: Rs.140.00 + shipping
This book ships within India only.
Preview
Price: Rs.140.00 + shipping

Processed in 3-5 business days. Shipping Time Extra
Description of "जावेदा ईश्क़"

जब कोई चीज अधूरी रह जाती है और फिर भी वह अधूरापन आपको पूर्णता की दिव्य अनुभूति देता है। जब भाग्य में न होने के बाद भी कोई आपका जीवन बन जाता है। जब कोई आपके जीवन का हिस्सा नहीं होता है, बल्कि आपके जीवन का धड़कता दिल बन जाता है और आप उस प्यार को जीते हैं जो आप खुद पर भी नहीं करते हैं। जब नियति की सीमाएँ होती हैं लेकिन प्रेम की कोई सीमाएं नहीं होती। जब ऐसा एक समय आता है जब आपको अध्याय को समाप्त करना होता है, या फिर किताब को ही बंद करना होता है । ऐसे दो पर्याय नियति आपके सामने ला कर रख देती है और आप को इन्ही दो मे से एक पर्याय को चुनना होता है। लेकिन इन दो में से एक पर्याय चुनने के बजाय आपने पूरी किताब को फिर से, नए सिरे से लिखना और उसे फिर से आखिरी सांस तक जीना चुना ... हमेशा के लिए ।

जीवन में लोग बदल जाते हैं, और उनके बदलने के लिए उनकी भावनाओं का बदलना अनिवार्य है। लेकिन जो लोग खुद की सोच पर विचारों पर जीवन के मूल्यों पर विश्वास रखते है उनकी भावनाएं नहीं बदल सकती हैं, क्योंकि विचारों पर आधारित भावनाएं शुद्ध होती हैं और स्वयं परमात्मा उनमे वास करते है । येही पाक जज्बात जिंदगी के हर पहलू का वास्तविक एहसास दिला देते है, भले इश्क़ अधूरा ही क्यों ना रह जाए । ऐसे पाक जज्बातों से जन्मा प्यार इश्क़ मोहब्बत फिर खुदा के इबादत सी पाक है ।

यही पाक जज्बात है... शाश्वत प्रेम ...जावेदा इश्क़...

About the author(s)

निशब्द - दि वर्ड अनस्पोकन (नितिन मधुकर कदम)

लेखक निजी जीवन में, दिमाग से औषध निर्माण शास्त्र के वैज्ञानिक हैं, और दिल से लेखक और कलाकार है। निशब्द - दि वर्ड अनस्पोकन इस नाम से लिखते हैं।

लेखक औषध निर्माण शास्त्र के संशोधन और विकार तथा विधि, गुणवत्ता विषयो पर जागतिक स्तर के प्रख्यात व्याख्याता हैं । वे सामाजिक, राजकीय विषयो में भी विशेष रूचि रखते हैं । सामाजिक, राजकीय विषयो पर उन्हें व्याख्याता के रूप में सामाजिक कार्यों में आमंत्रित किया जाता हैं । हाली में दूरदर्शन ने उनके साथ "डा. बाबासाहब आंबेडकर और आधुनिक भारत" इस विषय पर एक घंटे का कार्यक्रम किया हैं ।
उनकी महत्वाकांक्षा है की शैडो वेंचर्स की छत के नीचे कला, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में समाज की सेवा करना है।

Book Details
ISBN: 
9781795691468
Publisher: 
Unik Feel Creations (Publication Division)
Number of Pages: 
85
Dimensions: 
5 inch x 8 inch
Interior Pages: Black & White
Binding: Paperback (Perfect Binding)
Availability: In Stock (Print on Demand)
Other Books in Poetry
 SUNAHARA SPARSH
SUNAHARA SPARSH
by Jhimly Chakrabarty
Olava Matugalu
Olava Matugalu
by 'Bhava Deepa' A C Bapuji
Reviews of "जावेदा ईश्क़"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.