Rating:
0
जिहाद क्या है ?
Type: Print Book
Genre: Religion & Spirituality
Language: Hindi
Price: Rs.96.00 + shipping
Preview
Price: Rs.96.00 + shipping

Processed in 3-5 business days. Shipping Time Extra
Description of "जिहाद क्या है ?"

क़ुरआन में भी जिहाद या इसके मूल धातु से उत्पन्न शब्द उसी अर्थ में आए हैं, जिस अर्थ में वह अरबी डिक्शनरी में इस्तेमाल होते हैं यानी किसी उद्देश्य के लिए भरपूर और अधिकतम प्रयास करना। ‘जिहाद’ शब्द का क़ुरआन में चार बार प्रयोग हुआ है और हर स्थान पर यह शब्द प्रयास और संघर्ष के अर्थ में है, न कि सीधे तौर पर लड़ाई और जंग के अर्थ में।

About the author(s)

मौलाना वहीदुद्दीन ख़ान ‘सेंटर फॉर पीस एंड स्प्रिचुएलिटी’, नई दिल्ली के संस्थापक हैं। मौलाना का मानना है कि शांति और आध्यात्मिकता एक ही सिक्के के दो पहलू हैं : आध्यात्मिकता शांति की आंतरिक संतुष्टि है और शांति आध्यात्मिकता की बाहरी अभिव्यक्ति। मौलाना ‘ द प्रोफ़ेट ऑफ़ पीस’, ‘क़ुरानिक विज़डम’, ‘इस्लाम एंड वर्ल्ड पीस’ और इस्लाम पर आधारित अन्य कई प्रतिष्ठित और सर्वाधिक बिकने वाली पुस्तकों के लेखक के रूप में जाने जाते हैं। विश्व-शांति में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान प्राप्त है।

Book Details
ISBN: 
9789386589293
Publisher: 
Goodword Books
Number of Pages: 
40
Dimensions: 
5 inch x 7 inch
Interior Pages: Black & White
Binding: Paperback (Saddle Stitched)
Availability: In Stock (Print on Demand)
Other Books in Religion & Spirituality
સહજતા
સહજતા
by Dada Bhagwan
Reviews of "जिहाद क्या है ?"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.