Rating:
0
Ocean

Ocean

The Beauty Dark and Deep

by Arjun Kumar (write a review)
Type: Print Book
Genre: Sapiential Novel
Language: Hindi
Price: Rs.160.00 + shipping
Preview
Price: Rs.160.00 + shipping

Processed in 3-5 business days. Shipping Time Extra
Description of "Ocean"

अपनी एक यात्रा के दौरान मेरा मिलना एक छोटी बच्ची से हुआ जिसके चेहरे पर बचपन से ही एक निशान था। जो दाँए कान से शुरू होकर गाल पर खत्म होता था। उसका रंग सांवला था मगर वो निशान लाल और काले धब्बो से भरा हुआ उभर कर अलग ही दिखता था। उसके चेहरे के इस निशान ने उस बच्ची के माँ-बाप को एक लम्बा सफर तय करके एक अच्छे, बडे और मेंहगे हॉस्पिटल में लाने पर मजबूर कर दिया था। उनकी जुबानी कहूँ तो वो ज्यादा परेशान उसके निशान की वजह से नहीं था ब्लकि इससे थे की वो उनकी लडकी पर है। उन्हें। फिर्क थी की ये बदसूरत निशान उस बच्चीे की जिन्दगी में आगे चलकर उसके बदसूरत चेहरे का सबब होगा। लोग उसे देखरक मुँह फेर लेंगे, उसकी शादि कहीं नहीं होगी।
उस बच्चीे की ये बात मेरे जहन में रह गई और मैं ये सोचने पर मजबूर हो गया की क्या एक लडकी की जिन्दगी सिर्फ यहीं तक सीमित है? और ये सिर्फ एक की कहानी है ऐसी ही न जाने कितनी लडकियाँ होंगी हमारे इर्द-गिर्द जो हर रोज इस ही हकीकत का सामना कर रहीं होंगी और उनका क्या- जिनके ये निशान कभी नहीं मिटते, उनका क्या जिनके चेहरे पर हमेशा के लिए बदसूरती के दाग रह जाते हैं। उन लडकियों का क्या- जिनपर तेजाब से हमले कर दिये जाते है। अपने ऐसे ही सवालों का जवाब पाने को मैंने ये कहानी सोची जोकी एक एसी ही लडकी की है जिसपर तेजाब के निशान है मगर फिर भी वो बेहद खुबसूरत है। ये किताब अपने आप में खुबसूरती की एक परिभाषा है जिसे एक उपन्यास के पन्नो में पिरोन का प्रयास किया गया है।
इस उपन्यास का तालुक्कात अंग्रेजी के ‘’ओशिन’’ शब्द से भी है इसलिए ही इसका नाम OCEAN रखा गया है

About the author(s)

कानपूर के ही एक कॉलेज से अपनी पढाई पूरी कर लेने के बाद मैं उत्तर प्रदेश और इसके पासी ईलाकों में रहने वाले ज्यादातर नौजवानों की ही तरह सरकारी नौकरी के पीछे भागने लगा और अभी-भी उसमें ही जुटा हुआ हूँ। मगर मेरी एक चाहत मुझे एक लेखक के तौर पर उभरते देखना चाहती है और यही कारण है की मैंने उपन्यास लिखने की संजीदगी और रचनात्मक भरी दुनिया में कदम रखा।

Book Details
ISBN: 
9789353823597
Number of Pages: 
115
Dimensions: 
5 inch x 8 inch
Interior Pages: Black & White
Binding: Paperback (Perfect Binding)
Availability: In Stock (Print on Demand)
Other Books in Sapiential Novel
The Book (part 1)
The Book (part 1)
by Talco Talquez
मृत्युञ्जय
मृत्युञ्जय
by कुबेर मिश्रा
MRUTYUNJAI
MRUTYUNJAI
by KUBER MISHRA
Let We Die Together
Let We Die Together
by Karmbir Singh
Reviews of "Ocean"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.