Rating:
5
बचपन के गीत (eBook)

बचपन के गीत (eBook)

84 बाल कविताओं का संग्रह

by निधि चौधरी (2 reviews, add another)
Type: e-book
Genre: Children, Poetry
Language: Hindi
Price: Rs.50.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "बचपन के गीत (eBook)"

यह पुस्तक लेखिका द्वारा बचपन में लिखी गई 84 बाल कविताओं का संकलन है । इसमें सम्मिलित कविताएं 10 वर्ष से छोटे बच्चों को ध्यान में रखकर लिखी गई हैं । हाथी से लेकर कौआ, चिड़ियाघर से लेकर स्कूल, टीचर से लेकर नानी, होली से लेकर क्रिसमस और ईद इत्यादि सरल विषयों पर बेहद सरल भाषा में लिखी गई ये कविताएं निश्चित ही नन्हे-मुन्ने पाठकों को पसंद आएगी । इसमें नया साल, गणतंत्र दिवस, बाल-दिवस जैसे विषयों पर भी कविताएं हैं जो बच्चों द्वारा अपनी स्कूल के कार्यक्रमों में पढ़ी जा सकती हैं । आशा है, यह पुस्तक नन्हे-मुन्ने पाठकों को पसंद आएगी ।

About the author(s)

लेखिका भारतीय लेखा एवं लेखा परीक्षा विभाग में कार्यरत एक युवा सिविल सेवक है । लेखिका पूर्व में भारतीय रिज़र्व बैंक में प्रबंधक पद पर पांच वर्ष तक कार्य कर चुकी है । अकादमिक दृष्टि से लेखक ने तीन विषयों में स्नातकोत्तर किया है- राजस्थान विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य (2005) एवं लोक प्रशासन (2007) में तथा इग्नू से वर्ष 2009 में ग्रामीण विकास में स्नातकोत्तर किया है । लेखिका ने भारतीय बैंकिंग एवं वित्तीय संस्थान से JAIIB व CAIIB भी कर रखा है । इसके अतिरिक्त वह लोक प्रशासन में UGC-NET की पात्रता भी रखती है । इनके कई आलेख बैंकिंग व वित्तीय विषयों पर राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं । इनकी एक पुस्तक “1234 ECONOMIC TERMS” का प्रकाशन भी हो चुका है ।

Book Details
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Children, Poetry
Conversations with Space
Conversations with Space
by Ashwini Kumar Aggarwal
Marathi Kids Story Clever Jackal
Marathi Kids Story Clever Jackal
by Recharge Digital Content Pvt ltd
My Dream Girl
My Dream Girl
by Kalash Dwivedi
Reviews of "बचपन के गीत (eBook)"
Write another review

Comments

Re: बचपन के गीत (e-book) by shankar tak
14 August 2012 - 10:09am

शानदार जानदार पुस्तक । इतनी अच्छी कविताओं का संकलन बच्चों के लिए एक लंबे अरसे के बाद आया है । सभी को इस पुस्तक को नन्हें मुन्ने बच्चों को भेंट करना चाहिए ।

Re: बचपन के गीत (e-book) by sdnehra
7 August 2012 - 11:18am

छोटे नन्हे-मुन्नों के लिए एक बेहतरीन पुस्तक । इसमें 84 मासूम, प्रेरक कविताओं का अच्छा संकलन है । लेखिका भारतीय प्रशासनिक सेवा की एक उम्दा अधिकारी होने के साथ-साथ अच्छी लेखिका भी है ।

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.