Rating:
0
सच की तरफ मेरा पहला कदम  (eBook)

सच की तरफ मेरा पहला कदम (eBook)

by प्रदीप सिंह (write a review)
Type: e-book
Genre: Poetry
Language: Hindi
Price: Rs.0.00
Available Formats: PDF
Preview
Description of "सच की तरफ मेरा पहला कदम (eBook)"

दोस्तो हमारे इर्द-गिर्द हर रोज न जाने कितनी ही घटनाएं घटती है जो कि न केवल हम पर अपितु हमारे जीवन पर भी गहरा प्रभाव डालती हैं और कई बार तो हमारे जीवन की दिशा ही बदल देती हैं, न जाने कितने ही सबालों को यह घटनाएं हर रोज जन्म देती हैं और यही सबाल हमारे अंदर एक अजीब सी घुटन व बेचैनी पैदा करते हैं और जब तक हम इनकों दूसरों के साथ नहीं बांटते तब तक यह हमें अंदर ही अंदर तंग करते रहते हैं!

आज मैंने भी इन काव्य रचनायों के जरिए अपने अंदर पैदा होने बाली इस घुटन को आप सबके साथ बांटने का सोचा है, हालांकि यह मेरा पहला संस्करण है और मैं कोई बहुत बड़ा या प्रतिष्ठित लेखक नहीं हूँ क्यूंकि लिखने वाले तो सोच के समंदर में डूबकर मोती निकाल लेते हैं या यूं कहें कि पूरे जहां के दर्द को एक कौरे कागज़ पर उतार देते हैं!

कहते है समाज को हर किसी ने अपने दर्द के अनुसार देखा है और उसे बोलकर, लिखकर, गाकर या नाटक जैसे अभिव्यक्ति के माध्यमों से प्रस्तुत किया है! “सच की तरफ मेरा पहला कदम” मेरी कोशिश है आप सब से जुड़ने की और आपसे गुफ्तगुह करने की ! दोस्तो मैंने कभी भी नहीं सोचा था की मैं कुछ लिखूंगा लेकिन मुझे पता ही नहीं चला की कब यह खंज़र मेरा दोस्त बन गया और कब इसे चलाना मेरा शौक बन गया!

यह सच है कि कुछ लिखने के लिए समाज को समझना जरूरी है और समाज को समझने के लिए उस हर छोटी-सी- छोटी इकाई या चीज़ को समझना पड़ता है जो हमसब को जोड़कर समाज का निर्माण करती है, इसलिए मैंने भी इन काव्य रचनायों के माध्यम से समाज के प्रति अपने दृष्टिकोण को आपके साथ सांझा करने की एक पहल की है!

About the author(s)

लेखक : प्रदीप सिंह (social worker)
पता : गांव—ओच, डाकघर—लाह्डू , तहसील—जयसिंहपुर , जिला—काँगड़ा , हिमाचल प्रदेश

Book Details
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Poetry
Idiot Dil
Idiot Dil
by ABHILASH KUMAR PASWAN
वर्जिन
वर्जिन
by Lalit Kumar Mishra
Reviews of "सच की तरफ मेरा पहला कदम (eBook)"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.