Rating:
0
शेयर मार्केट की ABCD (eBook)

शेयर मार्केट की ABCD (eBook)

4) शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने से पहले

by Ashok Nahar (write a review)
Type: e-book
Genre: Business & Economics
Language: Hindi
Price: Rs.110.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "शेयर मार्केट की ABCD (eBook)"

यह कोर्स उन के लिए है जो की बाजार के लिए नए हैं और सिक्योरिटीज मार्किट में अपना सिक्का जमाना चाहते है| यह कोर्स व्यापारियों, निवेशकों, छात्रों या ट्रेडिंग / व्यापार में किसी भी तरह की रुचि रखने वालो के लिए भी है |
शेयर बाजार या शेयर मार्किट में पैसा बनाना बहुत आसान है उसी प्रकार शेयर बाजार में पैसा खोना भी बहुत आसान है। इससे बचा जा सकता है अगर आप स्वंय शेयर बाजार के बारे में अधिक से अधिक जानकारी एकत्र करें,शोध करें और दूसरों के दिये टिप्स पर न जायें। शेयर बाजार एक खतरनाक खेल है, इसमें कूदने से पहले इसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी ले लेना बहुत आवश्यक है। मगर इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि शेयर मार्किट में निवेश करने के लिए कोई अलग तरह की प्रतिभा या योग्यता ही चाहिए. कोई भी कोशिश करके शेयर बाजार की जानकारी ले सकता है। हिंदी में शेयर मार्किट की जानकारी मिलना कठिन होता है. शेयर मार्किट की जानकारी केवल कुछ लोगों तक ही सिमित है। यहां आपको शेयर बाजार के तकनीकी पहलुओं से हिंदी में अवगत करने की कोशिश है। यहां जानिये कैसे आप इन्फोसिस, रिलायन्स या आयशर मोटर्स में हिस्सेदार बन सकते हैं।साथ ही जानिये कि किस तरह निवेश को डाइवर्सिफाई करके निवेश के रिस्क को कम किया जा सकता है. निवेश के लिए कंपनी कैसे चुन सकते हैं. किस तरीके से निवेश को डाइवर्सिफाई कर सकते हैं. लार्ज कैप, मिड कैप और स्माल कैप कम्पनियों में निवेश का क्या नजरिया होना चाहिए. हेजिंग क्या है और इससे शेयर बाजार में निवेश के रिस्क को कैसे कम किया जाता है. मैने यहाँपर एक जनरल इन्वेस्टर के लिये आवश्यक सभी पहलूओंपर अपनी ओरसे जितना हो सके उतना विस्तारसे लिखने की कोशिश की है।

Book Details
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Business & Economics
See & Earn
See & Earn
by BN Patra
Reviews of "शेयर मार्केट की ABCD (eBook)"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.