Rating:
0
Shree Guru Charitra ( Hindi ) (eBook)

Shree Guru Charitra ( Hindi ) (eBook)

by Malini (write a review)
Type: e-book
Genre: Religion & Spirituality
Language: Hindi
Price: Rs.50.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "Shree Guru Charitra ( Hindi ) (eBook)"

श्री गुरुचरित्र त्रिमूर्ति ( ब्रह्मा, विष्णु और महेश) के अवतार श्री गुरु दत्तात्रेय की जीवनी है । इस ग्रन्थ को अत्यंत पवित्र माना जाता है क्योंकि इसमें दत्तात्रेय के
अवतार श्रीपाद श्रीवल्लभ और श्री गुरु नरसिंह सरस्वती के जीवन और उनके चमत्कारों का वर्णन है ।इस ग्रन्थ की रचना मराठी में श्री सरस्वती गंगाधर ने १४वे शताब्दी में की थी बाद में सभी भाषाओँ में इसका अनुवाद हुआ । ग्रन्थ में गुरु के महत्त्व पर नामधारक और सिद्ध मुनि के बीच वार्तालाप के रूप में प्रकाश डाला गया है । इसे पढने वाले पाठकों को सुख शांति प्राप्त होती है और उनके सब मनोरथ सिद्ध होते हैं।मैं भगवान् दत्तात्रेय की जीवनी श्री गुरु चरित्र और श्री साईं नाथ की जीवनी साईं सच्चरित्र की ऋणी हूँ जिनके कारण अध्यात्मिक पथ पर मैं तीव्रता से अग्रसर हुई और इस पथ पर जो भी मैंने प्राप्त किया वो सब इन्ही के श्री चरणों में अर्पित करती हूँ ।

About the author(s)

मालिनी का जन्म १९ फरवरी १९७१ को आंध्र प्रदेश में हुआ था । उन्होंने स्कूल की शिक्षा झारखण्ड और पंजाब में तथा कॉलेज की शिक्षा चंडीगढ़ में प्राप्त की । पंजाब यूनिवर्सिटी से उन्होंने १९९२ में अंग्रेजी साहित्य तथा १९९४ में इतिहास में स्नातकोत्तर की डिग्रीयां हासिल की ।उन्होंने अपना करियर १९९८ में हिमाचल प्रदेश सरकारी सेवा में बतौर राजपत्रित अधिकारी आरम्भ किया। आज कल वह महामहिम राज्यपाल हिमाचल प्रदेश की प्रेस सचिव के रूप में कार्य कर रहीं है। मालिनी की लेखन में गहरी रूचि है । वह कविता और लघु कहानियां भी लिखती हैं तथा ब्लोगिंग का उन्हें बहुत शौक है । श्री गुरु चरित्र उनकी पहली कृति है ।

Book Details
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Religion & Spirituality
Sarvam Rama Mayam
Sarvam Rama Mayam
by C. R. Kaushik
Suvicharo Nu Navsarjan
Suvicharo Nu Navsarjan
by Jaimeen Chhatrawala
Reviews of "Shree Guru Charitra ( Hindi ) (eBook)"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.