Rating:
0
Yadon Ke Jharokhon Se (यादों के झरोखों से ) (eBook)

Yadon Ke Jharokhon Se (यादों के झरोखों से ) (eBook)

by Pradeep Pal (प्रदीप पाल ) (write a review)
Type: e-book
Genre: Poetry
Language: Hindi
Price: Rs.50.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "Yadon Ke Jharokhon Se (यादों के झरोखों से ) (eBook)"

“यादों के झरोखों से” मेरी कॉलेज के उन दिनो की याद ताज़ा होती है जब खुली हवाएँ होती थी , दोस्तों के बैठक होती थी, इश्क़ होता था, दिल जुड़ता था, दिल टूटता था, पर कुछ भी कहो जीवन जिया जाता था। इसमे तमाम कवितायें मेरी उस समय की प्रेमिका (अभी धर्मपत्नी ) का आभार है जिनके दिल तोड़ने और जोड़ने ने मेरी डायरी भर दी थी । कई कवितायें उन दोस्तों पर है जिन्होने मुझे दार्शनिक बना दिया । और फिर कवि हृदय से समाज कैसे छूट सकता है। उन समाज के कई पहलूओं पर भी लिखा गया है । सारी कवितायें उस वक़्त के विचारों के उठक पटक की अभिव्यक्ति है। मुझे विश्वास है आप भी ऐसे दौर से गुजरे होंगे। और ये संकलन आपको उन दिनों मे ले जाएगा ।

About the author(s)

08 मार्च, 1985 को उत्तर प्रदेश के एक छोटे से कस्बे “छिबरामऊ” मे जन्मे प्रदीप पाल ने उत्तर प्रदेश प्रावधिक विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग मे स्नातक किया। उसके बाद से ये DRDO मे वैज्ञानिक पद पर कार्यरत हैं ।
लिखने मे इनकी रूचि किशोरावस्था से रही है। बाद मे इनकी संजीदगी ने इसे और निखार दिया है । सहजता और संवेदनशीलता इनकी लेखनी मे विशेषतः परिलक्षित होती है । प्रेम, मिलन और वियोग पर लिखा इनका पहला संकलन काफी भावपूर्ण है । समाज के कई तबको और घटनाओं का इनकी लेखनी पर विशेष प्रभाव रहा है ।

Book Details
ISBN: 
9789352353132
Publisher: 
SPH
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Poetry
Amar MahaRagulo
Amar MahaRagulo
by Subir Bose
As Day Is Breaking
As Day Is Breaking
by Anjan Basu
Ripples By The Hillside
Ripples By The Hillside
by Vishnu Sampoorn
Reviews of "Yadon Ke Jharokhon Se (यादों के झरोखों से ) (eBook)"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.