Rating:
0
badalte rang  (eBook)

badalte rang (eBook)

balopyogii laghu lokkathayen

by sudha bhargava (write a review)
Type: e-book
Genre: Children
Language: Hindi
Price: Rs.150.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "badalte rang (eBook)"

घड़ी –घड़ी हमारे विचारों में परिवर्तन होता रहता है। काम भी उसी के अनुसार होने लगते हैं। विचार दो तरह के होते हैं –अच्छे और बुरे। जो अपने बुरे विचारों पर अंकुश नहीं रख पाता वह बुराई की ओर मुड़ जाता है और जो अच्छे विचारों को ही गले लगाए रहता है वह सुकर्मी व सद्व्यवहार वाला होता है। इस पुस्तक की छोटी छोटी कथाओं के द्वारा बच्चों को मानवीय स्वभाव के बदलते रंगों से परिचित करने की कोशिश की है ताकि वे सद्गुणों का स्रोत हों और आने वाले जीवन में बुरी प्रवृति वालों से सावधान रहें।
80 पृष्ठ की पुस्तक’बदलते रंग’ में 22 प्राचीनतम लघु लोककथाओं का समावेश है उनका पुनर्लेखन ही किया गया है ताकि वे अपने रूप-रंग में बच्चों के अनुसार ढल सकें।
इससे पहले भी लघु लोककथाओं की दो ई॰बुक, पोथी॰ डॉट॰कॉम के सहयोग से प्रकाशित हो चुकी हैं । पाठकवर्ग ने उनकी काफी सराहना की। आशा है यह पुस्तक भी आपको पसंद आएगी। ।
सुधा भार्गव

About the author(s)

सुधा भार्गव का बच्चों की ओर सदैव से रुझान रहा । 22वर्षों तक निरंतर उनके बचपन ,उनकी मासूमियत और शैतानियों में खोई रहीं। उनको किताबी शिक्षा देते समय संस्कारों का पौधा लगाना न भूली।कक्षा की शुरूआत कहानी सुनाने से ही होती थी ताकि बच्चों की कोमल भावनाएँ व उदात्त प्रवृतियाँ सदैव हरी- भरी रहें। इसी कशमकश में वे कभी खुद कहानी लिखतीं तो कभी छोटी -छोटी कहानियाँ खखोड़कर उन्हें नया जामा पहनातीं ताकि वे बच्चों के लिए उपयोगी सिद्ध हों। इसकी छाप उनकी बाल रचनाओं में स्पष्ट देखी जा सकती है।
अनेक वर्षों तक वे बिरला हाई स्कूल,कलकत्ता में शिक्षण कार्य से जुड़ी रहीं। आजकल स्वतंत्र लेखन में व्यस्त हैं।
विभिन्न साहित्यिक विधाओं से संबन्धित उनकी पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। अनेक यात्रा संकलन,लघुकथा संकलनों में भी इनकी रचनाओं को पढ़ा जा सकता है। साहित्यिक सम्मान व पुरुस्कार मिलने का भी अवसर प्राप्त हुआ है।

Book Details
Publisher: 
self publisher-sudha bhargava
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Children
Brunette And Her Bunny
Brunette And Her Bunny
by Athira Bhargavan
Ahar, ann bhesal Parinam
Ahar, ann bhesal Parinam
by Prin. Dr. Kishore Pawar
50 Decadent Fudge Recipes
50 Decadent Fudge Recipes
by Brenda Van Niekerk
Reviews of "badalte rang (eBook)"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.