Rating:
5
स्वयं सहायता समूह और सू्क्ष्म वित्त (eBook)

स्वयं सहायता समूह और सू्क्ष्म वित्त (eBook)

अवधारणा, स्थिति, चुनौतियां और अवसर

by निधि चौधरी (1 review, add another)
Type: e-book
Genre: Business & Economics
Language: English
Price: Rs.50.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "स्वयं सहायता समूह और सू्क्ष्म वित्त (eBook)"

यह पुस्तक भारत में स्वयं सहायता समूहों तथा सू्क्ष्म वित्त के क्षेत्र में हुई उन्नति, उससे संबंधित विविध पहलूओं, इनके समक्ष उपस्थित चुनौतियों एवं उपलब्ध अवसरों का विस्तृत एवं सारगर्भित विवेचन करती है ।

About the author(s)

लेखिका भारतीय प्रशासनिक सेवा में कार्यरत एक युवा सिविल सेवक है । लेखिका पूर्व में भारतीय रिज़र्व बैंक में प्रबंधक पद पर पांच वर्ष तक कार्य कर चुकी है । अकादमिक दृष्टि से लेखक ने तीन विषयों में स्नातकोत्तर किया है- राजस्थान विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य (2005) एवं लोक प्रशासन (2007) में तथा इग्नू से वर्ष 2009 में ग्रामीण विकास में स्नातकोत्तर किया है । लेखिका ने भारतीय बैंकिंग एवं वित्तीय संस्थान से JAIIB व CAIIB भी कर रखा है । इसके अतिरिक्त वह लोक प्रशासन में UGC-NET की पात्रता भी रखती है । इनके कई आलेख बैंकिंग व वित्तीय विषयों पर राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं । इनकी एक पुस्तक “1234 ECONOMIC TERMS” का प्रकाशन भी हो चुका है ।

Book Details
Publisher: 
पोथी
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Business & Economics
Dimsum - A Sales Story
Dimsum - A Sales Story
by Saugata Nandi
Reviews of "स्वयं सहायता समूह और सू्क्ष्म वित्त (eBook)"
Write another review

Comments

स्वयं सहायता समूहों की ग्रासरूट में हो रही क्रांति की विस्तृत विवेचना इस पुस्तक में दी गई है । इस विषय पर यह एक उम्दा पुस्तक है ।

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.