Rating:
0
Fire Of Motivation (eBook)

Fire Of Motivation (eBook)

इंस्पिरेशन फ्रॉम युथ आइकॉन ऑफ़ इंडिया : संदीप माहेश्वरी - मोटिवेशनल गुरु, बिजनेसमैन, अंट्रेप्रेन्योर

by Saahitya Chintan (write a review)
Type: e-book
Genre: Philosophy, Self-Improvement
Language: Hindi
Price: Rs.50.00
Available Formats: PDF Immediate Download on Full Payment
Preview
Description of "Fire Of Motivation (eBook)"

संदीप माहेश्वरी, एक ऐसा नाम जिन्हे आज सब जानते हैं, जो अपने जीवन में सफलता, खुशी और संतुष्टि की खोज में आगे बढ़े, असफल रहे और लेकिन फिर से आगे बढ़े, और आज एक ऐसा नाम बन गए हैं, जिनके विचारों ने लाखों लोगों का जीवन बदला है। आज दुनिया इन्हे सबसे ज्यादा प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर (प्रेरक वक्ता) और एक वेबसाइट जो कि फोटोज बेचती है उसके संथापक और फाउंडर (इमेजेज बाजार .कॉम) के रूप में जानती है। जिसके खरीदार पूरी दुनिया में लाखों हैं। आज इस वेबसाइट पर विश्व के सबसे ज्यादा भारतीय चित्र हैं और हर साल ये कंपनी करोड़ों कमाती है। एक बार खोलकर देखिएगा जरूर। बहुत कम लोग होते हैं इस दुनिया में जिनका काम बहुत कुछ बोलता है उनके बारे में

किसी भी आम और मध्यम वर्ग के लड़के की तरह, उनके पास भी अस्पष्ट सपने थे और जीवन में अपने लक्ष्यों को लेकर एक धुंधली दृष्टि थी। जीवन में काफी उतार चढ़ाव के बाद उन्होंने अपने जीवन का सही अर्थ समझा। संदीप जी बहुत ही साधारण परिवार से हैं और उन्होंने शुरुआत में कई मुश्किलों का सामना किया, मगर उन्होंने हार नही मानी और आगे बढ़ते हुए, आखिर में सफलता प्राप्त की। वे अपने असफलताओं के अनुभव से लाखों लोगों को सफलता प्राप्त करने में एक गाइड की भूमिका निभाते हैं।

इस किताब में उनके विचार हैं जो उन्होंने अपने जीवन में कहे, समझे और अनुभव किये हैं। जिन शब्दों के पीछे स्टार ‘*’ बना हुआ है, उन शब्दों का अर्थ विचार के बाद लिखा हुआ है। हर विचार के बाद इंग्लिश के शब्दों का मीनिंग(अर्थ) लिखा हुआ है ताकि आप हर विचार का भाव अच्छी तरह से समझ सकें और उसका पूरा फायदा उठा सकें, लिखते समय सावधानी रखी गयी है कि शब्दों में या भाषा में कोई त्रुटि न हो, फिर भी अगर कोई त्रुटि होती है तो क्षमा कीजियेगा, उम्मीद करते हैं आपको संदीप जी के विचारों से जीवन में बहुत कुछ सिखने का मौका मिलेगा। इस किताब में दिए गए विचारों से आपका जीवन बदल सकता है, आप सभी से मेरा एक निवेदन है की आप इस किताब को बहुत ही ध्यान से पढ़ें और हो सके तो 2 - 3 बार पढ़ें।

अगर किताब पसंद आये तो 5 स्टार रेटिंग देकर रिव्यु देने में संकोच ना करें।

About the author(s)

इस किताब में लेखक ने संदीप माहेश्वरी जी के विचारों के बारे में लिखा है

Book Details
Publisher: 
Saahitya Chintan
Availability: Available for Download (e-book)
Other Books in Philosophy, Self-Improvement
Say NO
Say NO
by Pamini Hemaprabha
Zindagi Na Milegi Dobara
Zindagi Na Milegi Dobara
by Mahendrakumar Ribadiya
Reviews of "Fire Of Motivation (eBook)"
No Reviews Yet! Write the first one!

Payment Options

Payment options available are Credit Card, Indian Debit Card, Indian Internet Banking, Electronic Transfer to Bank Account, Check/Demand Draft. The details are available here.